Search
Close this search box.

होटल उद्योग के लिए 15 सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग एजेंसियां

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

मार्केटिंग के चार पी प्रभावी मार्केटिंग रणनीतियों को तैयार करने के लिए स्तंभ के रूप में काम करते हैं।

मार्केटिंग के चार पी (उत्पाद, मूल्य, स्थान और प्रचार) आतिथ्य सहित विभिन्न उद्योगों में उपयोग किया जाने वाला एक मौलिक विपणन ढांचा है। यहां बताया गया है कि वे विशेष रूप से होटल उद्योग पर कैसे लागू होते हैं:

सबसे पहले, “उत्पाद” उन विशिष्ट विशेषताओं और सेवाओं को संदर्भित करता है जो एक होटल प्रदान करता है; इनमें आवास विकल्प, भोजन चयन और सुविधाएं शामिल हैं।

कीमतया दूसरा पी, उचित मूल्य निर्धारण योजना ढूंढ रहा है जो होटल को बाजार में प्रतिस्पर्धी और उसके मूल्य प्रस्ताव के अनुरूप बनाए रखता है।

तीसरा, जगह वितरण के उन चैनलों पर ध्यान केंद्रित करता है जिनका उपयोग होटल ग्राहकों को अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए करता है, जिसमें प्रत्यक्ष बुकिंग, इंटरनेट ट्रैवल एजेंट और अन्य प्लेटफ़ॉर्म शामिल हैं।

अंततः, पदोन्नति इसमें होटल को प्रचारित करने, नए ग्राहकों को आकर्षित करने और इसे प्रतिस्पर्धी प्रतिष्ठानों से अलग करने के लिए उपयोग की जाने वाली सभी मार्केटिंग रणनीतियाँ शामिल हैं। इन रणनीतियों में ब्रांडिंग, विज्ञापन और प्रचार अभियान शामिल हैं।

Source link

Chhattisgarhiya News
Author: Chhattisgarhiya News

सच्ची बात सिर्फ छत्तीसगढ़िया न्यूज़ के साथ

Leave a Comment

और पढ़ें